Wednesday 13 March 2013

हिन्दी शेर शायरी

शेर: फूलों से खूबसूरत कोई नहीं, सागर से गहरा कोई नहीं! अब आपकी क्या तारीफ करूं, दोस्तों में आप जैसा नालायक कोई नहीं!!
शेर: ताज महल क्या चीज है मैं तेरे लिए हीरों का महल बनवाऊंगा! मुमताज महल तो मर के दफन हुई थी, मैं तुझे जिंदा ही दफनाऊंगा!!
शेर: क्या मस्त एयर चल रेली है, काऊ ग्रास ईट कर रेली है! डॉग बार्क कर रेला है,शाना एसएमएस भेज रेला है, ढक्कन एसएमएस पढ़ रेला है!!
शेर: कंपनी की लड़कियां सुंदर भी हैं और लोनली भी हैं! प्रॉब्लम बस ये है कि वो रीड ओनली हैं!!
शेर: अपुन दोनों की दोस्ती एकदम झकास, झकास बोले तो अपुन हीरा तू मोती, अपुन सब्जी तू रोटी, अपुन पानी तू टंकी, अपुन टार्ज़न तू मंकी!!
शेर: डराने का ही मन था तो चेहरा दिखाने की क्या जरूरत थी! बच्चे की जान लेगा क्या, इस तरह से मुस्कुराने की क्या जरूरत थी!!
शेर: मेरे एसएमएस को तेरे इन्बॉक्स में पनाह मिल जाए! जो मुझे रिप्लाय ना करे, उसका मोबाइल फना हो जाए!!
शेर: जली को आग कहते हैं, बुझी को राख कहते हैं! जो चीज आपमें मिसिंग है, उसी को तो दिमाग कहते हैं!!
शेर: अंधेरी सड़क, सुनसान कब्रिस्तान! सूनी हवेली काला आसमान, रात हो गयी सो जा शैतान!!
शेर: देखा तुझे तो रूह खुश हो गई, एक कमी थी वो पूरी हो गई! पागल है जो कहते हैं, डायनासोर की आखरी नस्ल खत्म हो गई!!
शेर: तू चांद मांगे मैं चांद दे दूं, रात मांगे रात दे दूं! दिल मांगे दिल दे दूं, जान मांगे, बस यार, मांगने की भी कोई हद होती है!!
शेर: वादियों में धुंधले बादल, छुपकर पर्वत का इंतजार करते हैं! आपके किये कारनामों के लिए, पुलिसवाले आपको गिरफ्तार करते हैं!!
शेर: जा मैसेज तू बनके गुलाब, होगी सच्ची दोस्ती तो आएगा जवाब! ना आये तो मत होना उदास, समझना हमारे लिए वक्त नहीं उनके पास!!
शेर: जवाब तेरी शायरी का, देंगे हम शायरी में! नाम तेरा लिख बैठे हैं, अपने दिल की डायरी में!!
शेर: इंश्योरेंस वाले भी क्या गजब ढाते हैं! लोगों की पत्नियों के पास घंटों बैठकर, उनके पति के मरने के फायदे बताते हैं!!
शेर: आप अगर पागल हैं तो एसएमएस पढ़ते ही कॉल कीजियेगा! अगर बेवकूफ हैं तो एसएमएस कीजियेगा, और अगर कंजूस हैं तो चुप रहियेगा!!
शेर: क्या यार तुम भी बड़े अजीब हो, मेरे दिल के कितने करीब हो! ना मिलते हो ना एसएमएस करते हो, क्या तुम मुझसे भी ज्यादा गरीब हो?
शेर: सुबह उठकर दो काम जरूर कीजियेगा 1) पूजा ताकि तुम जी सको, और 2) नहा लिया करो ताकि सब जी सकें!!
शेर: आपने बड़ी उम्मीद लगा रखी है, दिल में आशा की किरन जगा रखी है! रोज कहां से नए एसएमएस भेजें, हमने क्या फैक्ट्री लगा रखी है?
शेर: काश के तेरे चेहरे पर चिकन पॉक्स के दाग होते! चांद तो तू है ही, सितारे भी साथ होते!!
शेर: तुमको देखा...तुमको देखा...तुमको देखा तो ये ख्याल आया! पागलों के स्टॉक में नया माल आया!!
शेर: मेरे मरने के बाद ऐ दोस्त, तू आंसू मत बहाना! अगर मेरी बहुत याद आए, तो सीधे ऊपर चले आना!!
शेर: तुम दूर सही मजबूर सही पर याद तुम्हारी आती है! जब सांस वहां पर लेती हो, तो बदबू यहां पर आती है!!
शेर: तुमसा कोई दूसरा जमीन पर हुआ तो रब से शिकायत होगी! एक तो झेला नहीं जाता, दूसरा आएगा तो क्या हालत होगी!!
शेर: तेरी जुल्फ है या रात का अंधेरा, तेरी जुल्फ है या रात का अंधेरा! हो जा गंजी, कर दे सवेरा!!
शेर: मैं तुम्हारे लिए सब कुछ करता, मगर मुझे काम था! मैं तुम्हारे लिए डूब मरता, मगर मुझे जुकाम था!!
शेर: ऐ मेरे कदरदान, दोस्त मेरी जान, तुम हमेशा रहोगे हट्टे कट्टे नौजवान! क्यूंकि खुदा मेहरबान तो गधा पहलवान!!
शेर: ताजा हवा का झोंका आया, खुशबू तेरी साथ लाया! मेरे दिल में ये ख्याल आया, लगता है आज भी तू नहीं नहाया!!
शेर: कोई दिन में करता है, कोई रात में करता है! कभी आधा घंटा लगता है, कभी दो घंटा लगता है! क्या? मोबाईल चार्जिंग!!
शेर: बस नजर उठा कर देख लिया होता, अगर तमन्ना थी हमें डराने की! हम तो यूं ही बेहोश हो जाते, क्या जरूरत थी मुस्कुराने की!!
शेर: बरसात की रात भीगी लड़की, भीगा बदन, भीगी जुल्फें, भीगे होंठ, नजरे मिली! मैंने सोचा, कल उसे 100 परसेंट जुकाम होगा!!
शेर: सिर्फ आपके लिए मैं चांद तारे तोड़ दूं, रोटी कपड़ा मकान तक छोड़ दूं! ऐ दोस्त इतना काफी है या, दो चार झूठ और बोल दूं!!
शेर: हमारे लिए अपने हार्ट में जगह रखिये, माइंड में नहीं! हमें माइंड में रखना खतरनाक हो सकता है, क्यूंकि हम माइंड ब्लोइंग हैं!!
शेर: आसमान पर जितने सितारे हैं, आंखों में जितने इशारे हैं! समंदर के जितने किनारे हैं, उतने ही स्क्रू ढीले तुम्हारे हैं!!
शेर: तुम्हारे सामने है इतने आयटम्स, कभी हमें भी पिक करो! हमारे प्यार के आइकन पे, कभी तो तुम डबल क्लिक करो!!
शेर: अंधे के हाथ में टीवी, बहरे के हाथ में रेडियो, गूंगे के हाथ में माइक्रोफ़ोन! और तेरे हाथ में मोबाईल, वाह क्या जमाना आ गया है!!
शेर: हर लम्हा वक्त गुजर जायेगा, चंद लम्हों में एक्ज़ाम आ जायेगा! अभी वक्त है दो लाइन पढ़ लो, वरना पास क्या तेरा ससूर करवाएगा!!
शेर: आज चाहे जितना पानी पियो, शरबत, जूस पियो, कोला, व्हिस्की, वोदका, रम पियो! क्यूंकि हर डायपर के पैक के साथ दो डायपर फ्री है!!
शेर: डोनेटेड एसएमएस को आगे न डोनेट करें, इनसे अपना इन्बॉक्स भरें! हमारे एसएमएस को मत भुलना, ये वाइरस नहीं जो आप औथेंटीकेट करे|
शेर: सुलगता हुआ जिस्म, कंपकंपाते हुए होंठ, थरथराता हुआ बदन, लड़खड़ाती आवाज! मुझे पता था, ये निशानियां मलेरिया की ही हैं!!
शेर: अभी-अभी प्यार का पीसी किया है चालू, दिल के हार्ड डिस्क पे कितनी फाइल्स डालूं? अपने चेहरे से एरर हटाओ, जरा दिल का पासवर्ड तो बताओ!!
शेर: सोचता था हर मोड़ पर आपका इंतजार करेंगे! पर...पर...पर... कमबख्त सड़क ही सीधी निकली!!
शेर: चांदनी रात थी, मैं सो रहा था, किसी ने दरवाजा खटखटाया! मैंने सोचा मेरा दिल आया, दरवाजा खोलकर देखा तो बिजली का बिल आया!!
शेर: शराब बनी तो मैखाने बने, हुस्न बना तो दीवाने बने! कुछ तो बात है आप में, यूं ही नहीं पागलखाने बने!!
शेर: हम हैं राही प्यार के, हमसे कुछ ना बोलिए! हमको जहां खटिया मिली, हम वहीं पे सो लिए!!
शेर: जो सागर ने कहा लहरों से, जो पेड़ ने कहा पत्तों से, जो फूलों ने कहा कलियों से! वही मैं तुम्हें कहता हूं ...ओय चल हवा आने दे!!
शेर: इख्तियारे तबस्सुम की लौ को, तरन्नुमे जहां से अगाह देना! जब इसका मतलब समझ आ जाए, तो मुझे भी समझा देना!!
शेर: पंछी, नदिया, पवन के झोंके, कोई सरहद ना इन्हें रोके! आज निकले हैं मुद्दत के बाद, कम ही निकलते हैं ये घर से नहा धो के!!
शेर: क्यूं ये हाल बनाया है, न मेक अप न बालों को सजाया है! ये आती हैं बार-बार तुम्हारे चेहरे पे, तुमने जुल्फों को बहुत सर पे चढ़ाया है!!
शेर: दिल दे दिया है, जान तुम्हें देंगे, दिल दे दिया है, जान तुम्हें देंगे! अबे दिल देने के बाद जान बचेगी क्या जो दे दूं!!
शेर: तुस्सी ग्रेट हो, रसगुल्ले की प्लेट हो! कोला दा क्रेट हो, अंडे दा आमलेट हो! जलेबी जैसे स्ट्रेट हो, पर मेरे फेवरेट हो!!
शेर: दिल में उम्मीद की शमा जलाई है, अपनी अलग दुनिया बसाई है! इस उम्मीद से कि आएगा एसएमएस तेरा, अपने मोबाईल पर नजरे जमाई है!!
शेर: ऐसी हो दोस्ती हमारी कि तू हर राह हर डगर में मिले! मर भी जाऊं अगर, तो तू दोस्ती की खातिर, पास वाली कबर में मिले!!
शेर: जिंदगी है तो ख्वाब हैं, ख्वाब हैं तो मंजिलें हैं, मंजिलें हैं तो रास्ते हैं, रास्ते हैं तो मुश्किलें हैं, मुश्किलें हैं तो-मैं हूं ना!!
शेर: कैसे हो? मजे में? तबियत कैसी? अंगुली में दर्द नहीं ना? आंख भी ओके? दिमाग ठिकाने? कमाल है यार, फिर तो एसएमएस कर सकते हो!!
शेर: मंदिर में जाप करता हूं, मस्जिद में आदाब करता हूं! इन्सान से भगवान ना बन जाऊं, इसीलिए तुझे एसएमएस कर के रोज एक पाप करता हूं!!
शेर: तेरी दोस्ती की रोशनी ऐसी है कि हर तरफ उजाला नजर आता है! सोचता हूं घर की बिजली कटवा लूं, आजकल कमबख्त बिल बहुत आता है!!
शेर: दुनिया में तीन तरह के लोग खुशनसीब हैं, जिन्हें सच्चा प्यार मिलता है, नेक यार मिलता है, और जिन्हें मेरा एसएमएस बार-बार मिलता है!!
शेर: द से दोस्ती, द से दिल, द से दर्द, द से दिल्लगी, द से दीवानगी! पर द से इतना दूर भी ना हो जाना कि एस से एसएमएस और क से कॉल भी न कर सको!!
शेर: ऐ दोस्त तू भी लिखा कर शायरी, मेरी तरह तेरा भी नाम हो जायेगा! लोग फेकेंगे अंडे टमाटर, तो रात की सब्जी का इन्तेजाम हो जायेगा!!
शेर: खुदा ने जब तुम्हें बनाया, कनफ्यूजन का मोमेंट आया! कभी गधा कभी बन्दर बनाना चाहा, आखिर में उसे दोनों का मिक्स पसंद आया!!
शेर: तेरे चेहरे पे तेरी जुल्फों का बिखरना, कर देता है घायल! अपने बालों को खुला म़त छोड़ना, वरना लोग तेरी जुओं से पनाह मांगेंगे!!
शेर: लड़कियां जब लोकल ट्रेन में हों तो हम सोचते रहते हैं! इसे लोकल ट्रेन के बजाए लोग, मालगाड़ी क्यूं नहीं कहते हैं?
शेर: दूरी का एहसास जब सताए तो दिल को संभाल लिया करो! और जब गुजरा लम्हा याद आए तो दिमाग को ऑफ़ कर लिया करो!!
शेर: जब याद आए हमारी तो कर लेना फोन! फोन उठाते ही ये मत कहना, हम आपके हैं कौन!!
शेर: सुन लो जाना तुम ही हो अब मेरी लाइफ़, तुझको छोड़के ना कोई बनेगी मेरी वाइफ़! तू अगर कभी दे धोखा, जान मैं अपनी दूंगा विथ अ नाइफ़!!
शेर: ऐ एसएमएस जा कर मेरे यार को सलाम करना, सेव करे तो शुक्रिया करना! डिलीट करे तो बेवफा कहना, और नहीं पढ़े तो एक रुपया ले लेना!!
शेर: जब से उनसे प्यार किया तो नाईट को स्लीपिंग छोड़ दिया! तेरे फेस की जेंटल ब्यूटी ने, मेरे काईंड हार्ट को फोड़ दिया!!
शेर: हवा में बेताब उड़ रहा था वो पत्ता, हवा में खुशी से झूल रहा था वो पत्ता! अब कितनी स्टोरी बनाऊं, रुक गई हवा गिर गया पत्ता!!
शेर: रोशनी देकर डूब जाना सूरज से सीखो, दिल देकर दर्द लेना हमसे सीखो! बेदर्दी से दिल तोड़ देते हो, एसएमएस ना भेजना खुद से सीखो!!
शेर: तू मेरे दिल में ऐसे समायी है! जैसे बाजरे के खेत में भैंस घुस आयी है!!
शेर: दुआ करता हूं खुदा से, खुदा मेरा दोस्त अपनी मंजिल को पाए! उसकी राहों में अगर अंधेरा हो जाए, तो रोशनी के लिए वो मेरे अलावा किसी को भी जलाए!!
शेर: ये आंख है या नीली झील, ये आंख है या नीली झील! छड्ड यार, व्हाट्स द बिग डील!!
शेर: इश्क ना करो यारों ये एक मर्ज है! तो मानो हमारी बात और इश्क से बचके रहो, खूब खाओ पियो और ऐश करो!!
शेर: शादी के बाद हर बीवी की, घर में ज्यादा चलती है! चाहे कितनी भी कोशिश करे चुप रहने की, पर पति पर ही भड़ास निकलती है!!
शेर: सपना नहीं हकीकत हो तुम, मेरे प्यार की जरूरत हो तुम! आ जाओ पास चलो कर लें शादी, वैसे भी अपने घरवालों के लिए मुसीबत हो तुम!!
शेर: बिना दर्द के आंसू बहाए नहीं जाते, बिना प्यार के रिश्ते निभाए नहीं जाते! बहुत हुआ नारी उद्धार, अब इश्क में झापड़ खाए नहीं जाते!!
शेर: लड़कों को क्या चाहिए, एक लड़की जो प्यार दे, एक जो खाना बनाये, एक जो पैसे कमाए! और ऐसी किस्मत कि तीनों आपस में ना मिल पाये!!
शेर: तुझपे मेरा दिल आ जाए, ऐसी तुझमें कोई बात नहीं! इसलिए तेरी जिन्दगी को जन्नत बनाने की, जानेमन मेरी औकात नहीं!!
शेर: नारी के चक्कर में भूलना ना यारी, जब लात मारेगी नारी तो याद आएगी हमारी! पुरूष बचाव समिति की तरफ से, जनहित में जारी!!
शेर: हर शौहर की तरह शाहजहां ने भी, प्यार का फर्ज निभाया है! बीवी के जाने की खुशी में, एक आलिशान ताज महल बनवाया है!!
शेर: अपनी जिंदगी में तो बस अब है जाम, अपनी सुबह शुरू होती जब होती है शाम! खुश मत हो ऐ दोस्त, मैं करता हूं बियर बार में काम!!
शेर: आप की याद में दिल की कलम, ये हसीन पैगाम लिखती है! हर खूबसूरत लड़की में आजकल, हमें आपकी शकल दिखती है!!
शेर: हवाओं का रुख हम मोड़ नहीं सकते, दोस्ती के धागे तोड़ नहीं सकते! आपने लिया है हमसे इतना उधार, कि चाह कर भी आपको छोड़ नहीं सकते!!
शेर: एक अरसे बाद हमको, इश्क करने की फुरसत मिली थी! और हमारी बेरहम महबूबा तब, शादी करने पर तूली थी!!
शेर: सोचा आज खुद को बेच कर, तेरे लिए सारी खुशियां खरीद लाऊं! पर आज भंगारवालों की स्ट्राइक है, अपने आप को बेचने बोल कहां जाऊं!!
शेर: हम अपने दोस्तों को, याद ना करने की बुरी सजा देते हैं! अब जूतों से मारना छोड़ दिया है, बस अपने मोजे सुंघा देते हैं!!
शेर: आसमान के चांद हो आप मेरे लिए, आपही से तो रोशन मेरी रातें हैं! महबूबा से यही बात कहकर, हम रोज घर की बिजली बचाते हैं!!
शेर: ये किस तरह आप मुझे याद आ रहे हो, यूं देख कर मुस्कुरा रहे हो! तुझे याद करूं तो लगता है, सामने खड़े हो के सींग हिला रहे हो!!
शेर: हर रास्ते का मुकाम नहीं होता, हर रिश्ते का नाम नहीं होता! खोजा है आपको दिल की रोशनी से, वैसे एलीअंस को पकड़ना आसान नहीं होता!!
शेर: सोचा ताजमहल बनाऊं, लेकिन मुमताज नहीं फिर क्यूं बनाऊं? मुमताज मिली, बोली ताजमहल बनाओ, मैं बोला अपने बाप से पैसे तो लेकर आओ!!
शेर: इश्क का अंजाम पाया है, हाथ पैर टूटे मुंह से खून आया है! हॉस्पिटल पहुंचे तो नर्स बोली, स्ट्रेचर लाओ किसी का महबूब आया है!!
शेर: कॉलेज की चार दीवारी में अजब-सा खेल होता है, खेल खेल में दिलों का मेल होता है! इसीलिए तो हर साल बच्चा फेल होता है!!
शेर: तेरी मोहब्बत में दिल का ये हाल है, तेरी मोहब्बत में दिल का ये हाल है! दिल मालामाल है, मगर जेब अपनी कंगाल है!!
शेर: रात का वक्त है मंदिर है करीब, आपके लिए पैगाम लाया हूं! घर में हैं जितने पुराने जूते बदल लो, मैं भी बदल के आया हूं!!
शेर: मेरे दिल में तेरे लिए एक अजीब - सी तड़प जागी है! जिस दिन से मेरी बीवी पड़ोसी के साथ भागी है!!
शेर: उनकी गली के चक्कर काटते काटते, कुत्ते हमारे यार हो गए! वो तो हमें मिली नहीं, पर हम कुत्तों के सरदार हो गए!!
शेर: लड़कियों के तेवर लड़कियों के नखरे, गुलाबी होंठ बाल बिखरे! इन्हीं की मेहरबानियों से हम खा, रहे हैं दर बदर की ठोकरें!!
शेर: लड़का अपनी दिलरुबा से पूछता है, क्या प्यार करना पाप है! लड़के का दोस्त उसके कान में बोलता है, अबे जल्दी भाग पीछे उसका बाप है!!
शेर: चांदी का घोड़ा,सोने की लगाम,एस एम एस पढ़ने वाले को सलाम! व्हिस्की पीने वालों कभी पानी पियो,फोकट का एस एम एस पढ़ने वालों,कभी एस एम एस करो!!
शेर: जी चाहता है इन नाजुक होंठों को चूम लूं, जी चाहता है इन नाजुक होंठों को चूम लूं! पर तेरी बहती नाक ने इरादा बदल दिया!!
शेर: मच्छर जो काटे तो मत हो हैरान, मच्छर जो काटे तो मत हो हैरान! अंजाने में ही सही, कर रहे हो रक्तदान!!
शेर: क्या कहें इस दिल की हालत, तुम दूर हो तो तुम्हारा इंतजार सताता है! मैं जब भी तुमको याद करता हूं, मुझे तेज बुखार हो जाता है!!
शेर: तुम सब दोस्त मेरी जिन्दगी हो...और...और...और...लानत है ऐसी जिन्दगी पर!!
शेर: तू बोल तो मर जाऊंगा, मिट जाऊंगा, लुट जाऊंगा! पर ये सब तुझसे ना करवा सकूं, तो आशिक ना सही गधा जरूर कहलाऊंगा!!
शेर: दोस्तों से तंग था मैं, मरा तो खुश हुआ जब दफनाने लगे! कुछ महीने ही कटे थे कब्र में, जब दोस्त मरकर यहां भी आने लगे!!
शेर: छेड़ना अंदाज है, लड़की को छिड़ने पर नाज है! बदनसीब वो जो छेड़ी ना जाए, बेकार अदाएं जो छेड़ने को मजबूर ना कर पाए!!
शेर: आशिक हूं आवारा ना समझना, सर्कस का जोकर ना समझना! शेर अच्छा लगे तो खुश होना, नहीं तो शायर हूं, गालिब ना समझना!!
शेर: ना मौत से पहले, ना मौत के बाद, मुझे क्यूं ना आए तेरी याद! शायद तुझमें ही कोई कमी होगी, हम तो पहले से ही हैं बरबाद!!
शेर: गलत नजर से देखोगे, तो हर तरफ खराबी नजर आएगी! सही नजर से देखोगे, तो हर सुंदर लड़की तुम्हें भाभी नजर आएगी!!
शेर: जब रूठ जाते थे तुम, हम सोचते थे कि मना लेंगे! अब सोचते हैं, तू नहीं सनम तो कोई बात नहीं, हम किसी और को पटा लेंगे!!
शेर:क्या हसीन दिन थे, जब हम प्यार को कैश किया करते थे! अब सब अपने खर्चे पे करना पड़ता है, तब उनके खर्चे पे जिया करते थे!!
शेर: दूरी का एहसास जब सताया करे, तो दिल को संभाल लिया करो! और जब गुजरा लम्हा याद आए, तो दिमाग ऑफ़ कर लिया करो!!
शेर: चांद ने चांदनी मांगी, सितारों ने रौशनी मांगी! रब ने जब हमसे हमारी चाहत पूछी, हमने कभी श्रीदेवी कभी माधुरी मांगी!!
शेर: हर शाम के बाद रात आती है, हर बात पे तेरी याद आती है! सब करके देख लिया हमने, अब भौंकते कुत्तों से भी तेरी आवाज आती है!!
शेर: बहुत कुछ लुट चुका है दिल के साथ, पता चला इश्क फरमाने के बाद! तभी कमरे की हर चीज चेक करता हूं, इक तेरे आने से पहले, इक तेरे जाने के बाद!!
शेर: इंजिनियर वो है जो अक्सर फंसता है, इंटरव्यू के सवाल में, बड़ी कंपनियों के जाल में, बॉस और क्लायंट के बवाल में!
शेर:दिन में चैन नहीं, रात को नींद नहीं! जी न लगे कहीं! खुदा, क्या यही प्यार है? खुदा: नहीं बेटा, प्राइवेट जॉब वालों का यही हाल है!!
शेर: खुदा बचाए हमें इन हसीनों से, नाजनीनों से, दिलनशीनों से, जानशीनों से, पर इन्हें कौन बचाए हम कमीनों से?
शेर: तुम पास हो तो प्यार आता है, दूर हो तो इंतजार सताता है! क्या कहें दिल की हालत, तुझे याद करके हमें बुखार हो जाता है!!
शेर: जब से लगा छेड़ने मुझे, बाग की चिड़ियां लगी चहचहाने! शाम-ओ-सहर दिल बेकरार था, मुझे उसका, चिड़ियों को दाने का इंतजार था!!
शेर: एक तो शरमाते बहुत हो, बात करे कोई तो इतराते बहुत हो! दिल चाहता है तुम्हें चूम लूं, पर सुना है तुम चिल्लाते बहुत हो!!
शेर: मां है पर बहन नहीं मेरी, इसलिए चूल्हे में पिसती मां अकेली! उसका सोच तेरे दर पे आता हूं, तेरे बाप को देख चुप हो जाता हूं!!
शेर:रोज तेरे पंगे होंगे, रोज तेरे घर में दंगे होंगे! अगर मुझे एस एम एस नहीं किया तो याद रखना, तेरे सब बच्चे लफंगे होंगे!!
शेर: अब यूं भाव ना खा, सूट-केस उठा मेरे साथ आजा! बूढ़ी मां को और काम करते ना देख सकता, मेक अप छोड़, झाडू-पोंछे में लग जा!!
शेर: जब प्यार में हार गए, हमने सोचा खुदखुशी कर लें! हम चले खुदखुशी करने तो ख्याल आया, क्यूं ना एक बार फिर ट्राय कर लें??
शेर: आपकी मुस्कान ने सारा जहां हिला दिया, आपकी मुस्कान ने सारा जहां हिला दिया! कोमा से जागे हुए मरीज को, परमानेंटली सुला दिया!!
शेर:इश्क का तमाशा देखा नहीं जाता, टूटा शीशा देखा नहीं जाता! अपने हिस्से के एस एम एस दे दूं तुझे, तेरा खाली इन्बॉक्स देखा नहीं जाता!!
शेर: जब खुदा ने तुझे बनाया होगा, बड़ा मजा आया होगा! मुस्कान दी बचकानी, सूरत नूरानी, एटीट्यूड था कूल, बस दिमाग गया भूल!!
शेर: जबसे नजरे मिलीं हमें कुछ हो गया, रातों की नींद गयी, दिन का चैन गया! लगता है हमें प्यार नहीं, कंजंक्टीवायटीस हो गया!!
शेर: बन्दर जो हिलाए वो डाल हो तुम, गधा जो खाए वो घास हो तुम! बेवकूफ-बेशरम-बकवास हो तुम, पर जो भी हो झकास हो तुम!!
शेर:जालिम पलटकर देख, तमन्ना हम भी रखते हैं! तुम अगर कार रखती हो, तो स्कूटर हम भी रखते हैं!!
शेर: मिलाई नहीं है आंख उनसे अभी तक, कैसी अजब प्रेम कहानी है! मैं दाईं आंख से काना हूं, वो बाईं आंख से कानी है!!
शेर:तुमसे कितना प्यार है दिल में उतरकर देख, तुमसे कितना प्यार है दिल में उतरकर देख! फिर भी ना दिखे, चश्मा बदल कर देख!!
शेर: जिसने ना की शादी सोच समझ के, उसने अपना जीवन बिगाड़ लिया! और जिसने की सोच समझ के शादी, उसने भी क्या पहाड़ उखाड़ लिया!!
शेर: पहले किसी पे दिल नहीं आया, तुम्हें देखा तो तुम पर आ गया! तुम्हारे प्यार में पागल होकर इतने एस एम एस करे, 5 हजार का बिल आ गया!!
शेर: जिसे कोयल समझे, वो कौवा निकला, दोस्ती के नाम पर हौवा निकला! जो रोका करते थे हमें शराब पीने से, उनकी जेब से पौवा निकला!!
शेर:लिखो पैगाम कुछ ऐसा, कलम भी रोने को मजबूर हो जाए! हर लफ्ज में दर्द इतना भरो, एक्ज़ामिनर पास करने को मजबूर हो जाए!!
शेर: एक जाम उल्फत के नाम, एक जाम मोहब्बत के नाम, एक जाम वफा के नाम! पूरी बोतल बेवफा के नाम, और पूरा ठेका दोस्तों के नाम!!
शेर: मैं तेरे प्यार में, बन गया हूं कबूतर! हरदम खड़ा रहता हूं, तेरे सामने वाली बिल्डिंग के ऊपर!!
शेर: गोरी पान मत खाया करो, होंठों पर लाली आती है! बाय गॉड तेरे भारी-भरकम शरीर को देख, मेरी जान चली जाती है!!
शेर: आंख लड़ाके मुझसे, तूने मेरी नींद चुराई! सारा कुसूर तेरा, पर तेरा बाप बोला: अबे, अब शामत तेरी आई!!
शेर: क्या हुआ जो उसने रचा ली मेंहदी, हम भी अब सेहरा सजाएंगे! पता था वो अपने नसीब में नहीं, अब उसकी छोटी बहन को पटायेंगे!!
शेर: तेरे नाम से दुनिया-भर के पागलखाने चलते हैं! अकेला मत समझना खुद को, वहां तेरे जैसे हजार पागल पलते हैं!!
शेर: तेरे हुस्न की क्या तारीफ करूं, तेरा बन्दर जैसा मुंह! तेरी जुल्फों की क्या तारीफ करूं, तेरे एक-एक बाल में जूं!!
शेर:मैंने तेरे घर के बाहर सीटी बजायी, फिर भी तू बाहर न आई! बाईक का हॉर्न कब तक बजाऊं, आजा बैटरी खतम होने को आई!!
शेर: बीवी से कहा, सुनो रमेश पहली बार आया है, कुछ ताजा खिलाओ! उसने घर की सब खिड़कियां खोल दी, बोली, भैया लो ताजी हवा खाओ!!
शेर: प्रिये! मैंने तहे-दिल से तुम्हें प्यार किया, अबला समझकर! मगर तुम्हारे बाप ने मुझे जोर से बजा डाला, तबला समझकर!!
शेर: कल एक्ज़ाम पर कोई किताब ना मिली, जिसपे दिल लुटा देते! सबने सताया, किसे निपटा देते? अब सोचते हैं, एक दिन और होता, दुनिया हिला देते!!
शेर:मंजिल पानी हो तो हिम्मत साथ रखना,प्यार पाना हो तो ऐतबार साथ रखना, हमेशा मुस्कुराना हो तो ब्रश-पेस्ट साथ रखना!!
शेर: एक दिन पूछा 1 बेवकूफ ने हमसे, हर पल हमें क्यूं बुलाते हो? हमने कहा, हम याद अपने यार को करते हैं, तुम क्यूं चले आते हो?
शेर:कर दिया इजहार-ऐ-इश्क हमने टेलीफोन पर! लाख रुपये की बात थी, पर हमने निपटा दी एस टी डी वाले को दो रुपये देकर!!
शेर: तेरी आवाज सुनने को तरस जाता हूं, घिसा पीटा सीडी चला लेता हूं! सूरत देखने को तरस जाता हूं, कार्टून चैनल लगा लेता हूं!!
शेर: बिन सोचे दोस्तों ने हमसे प्रपोज़ करवाया, चांटा उसने हमारे मुंह जड़ाया! अपनी अमीरी का दे हिसाब, गरीबी का हमारी मजाक उड़ाया!!
शेर: जो तुम्हें छेड़ जाए, गाल चूम जाए, हर सुबह तुम्हारे कान में कुछ कह जाए! वो मच्छर मार दो, कहीं डेंग्यू ना फैलाए!!
शेर: ना वक्त इतना कि सिलॅबस पूरा हो जाए, ना तरकीब कोई की एक्ज़ाम पास हो जाए! जाने क्या दर्द दिया पढ़ाई ने, ना रोया, ना सोया जाए!!
शेर: एरर्स के साथ जिंदगी चलती है तुम्हारी, एरर्स के साथ जिंदगी चलती है तुम्हारी! नया पीसी क्यूं नहीं खरीदती हो रामप्यारी??
>शेर: यह जिंदगी एक जंजाल, यहां चलता है पैसे का कमाल! ना तेरे ना मेरे पास माल, तो फिर आओ खेलते हैं मिस्ड कॉल मिस्ड कॉल!!
शेर: सुस्ती भरे जिस्म को जगाते क्यूं नहीं, उठकर सामने आते क्यूं नहीं? हंसी भी तुम्हारी बास मारती है, हिम्मत करके नहाते क्यूं नहीं??
शेर: कहीं अंधेरा कहीं शाम होगी, मेरी हर खुशी तेरे नाम होगी! मांग के देख मुझसे, कर्ज में डूबी सारी प्रॉपर्टी तेरे नाम होगी!!
शेर: लोग कहें प्यार इतना ना करो कि वो सर पर सवार हो जाए! हम कहें प्यार इतना करो कि उसके साथ उसकी फ्रेंड भी फरार हो जाए!
शेर: देख कर मेरी सूरत प्यारी, निकल आती हैं लड़कियां सारी! लेकिन तू क्यूं ना आती है, इंतजार में खड़ी मेरी टांग दुःख जाती है!
शेर: आप ना होते तो खो गए होते, जिंदगी से रुसवा हो गए होते! आपको गुड मॉर्निंग कहने के लिए उठे हैं वरना, अभी भी सो रहे होते!!
शेर: दर्द-ए-दिल के पीछे कोई बात होती है, उदास चेहरे के पीछे बात होती है! जब लगे किसी की वाट, उसमें हमारी खुराफात होती है!शेर: तुझ बिन जिंदगी का तसव्वुर नहीं, तुझ बिन जिंदगी का तसव्वुर नहीं! पर तेरे साथ एक लम्हा गुजरे, इसका भी कोई चांस नहीं!!
शेर: सुनके मेरा गाना वो आई, बोली अच्छा गाया गाना! मेरी शादी में जरूर आना! बैंड का क्यूं करूं खर्चा, तुम ही कोई गाना सुनाना!!

No comments:

Post a Comment